पत्नी को मायके जाने से रोकने के लिए पति ने दी ट्रेन में बम की सूचना, मचा हड़कंप

jantaexpressfakebombnews

इश्क़ का पागलपन इंसान को कुछ भी करने के लिए उत्सुक कर देता है और जब बात पत्नी की हो तब इसका ज़हर और बढ़ जाता है।

एक ऐसा ही किस्सा उत्तराखंड से आया है जहाँ कॉल सेंटर में काम करने वाले एक युवक ने पत्नी को मायके जाने से रोकने के लिए जनता एक्सप्रेस में बम की झूठी सूचना देकर ट्रेन रुकवा दी ।जिसके बाद पूरे रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। सुरक्षाबलों , डॉग स्कवॉयड के साथ बम डिस्पोजल ने जाने के लिए तैयार खड़ी ट्रेन को रुकवाया और खंगालना शुरू किया।

उसके बाद रेलवे स्टेशन की भी छानबीन की गई लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु किसी को भी नहीं मिली।

इनक्वायरी में क्या बोला ….


जनता एक्सप्रेस रोजाना शाम को सवा छह बजे देहरादून स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होती है। बृहस्पतिवार शाम पांच बजकर 40 मिनट पर यह प्लेटफॉर्म नंबर दो पर रवाना होने के लिए खड़ी थी। बड़ी संख्या में यात्री इसमें सवार हो चुके थे। तभी एक व्यक्ति तेजी से इनक्वायरी विंडो पर पहुंचा और रेलकर्मी से बोला ‘जनता एक्सप्रेस में आरडीएक्स रखा है।

डोईवाला पहुंचते ही इसमें विस्फोट हो जाएगा’। यह सुनते ही इनक्वायरी में तैनात कर्मी के हाथ-पांव फूल गए। उसने अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी। इस पर एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसओ जीआरपी दिनेश कुमार के अलावा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स मौके पर स्टेशन पहुंची और तुरंत पूरी ट्रेन खाली कराई। बम डिस्पोजल और डॉग स्कवॉयड से ट्रेन की तलाशी लेना शुरू किया ।

करीब आधे घंटे तक छानबीन करने के बाद भी किसी को कुछ संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया, लेकिन कई यात्री इतने दहशत में थे कि उन्होंने गंतव्य जाने की बजाय वापस जाना उचित समझा। 

रेलवे पुलिस के एएसपी मनोज कत्याल ने बताया कि देर रात झूठी सूचना देने वाले व्यक्ति आशीष नंदा निवासी गुरु रोड को गिरफ्तार कर लिया गया है। एएसपी के अनुसार आशीष नंदा एक कॉल सेंटर में काम करता है। इन दिनों उसके सास-ससुर घर आए हुए थे। बृहस्पतिवार को आशीष का पत्नी के साथ किसी बात पर झगड़ा हो गया।

झगड़ा को बढ़ता देख उसकी पत्नी ने अपने मां-बाप को वापस भेजने के लिए उन्हें लेकर वो रेलवे स्टेशन आ गई। आशीष को लगा कि उसकी पत्नी भी मां-बाप के साथ जा रही है। पत्नी को रोकने के लिए ही उसने ट्रेन में विस्फोटक की झूठी सूचना दे दी।


पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज, खामी आई सामने


छानबीन के बाद जनता एक्सप्रेस को करीब आधा घंटे की देरी से रवाना किया गया। उसके बाद पुलिस ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली। सूचना देने वाला व्यक्ति हाफ पैंट पहने था। उसके बाद वह तेजी से स्टेशन के गेट से बाहर निकल गया। लेकिन बाहर कैमरे न होने पर उसका पता ही नहीं चला कि वह कहां गया। इसके अलावा एक डोर मेटल डिटेक्टर भी खराब है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *