देहरादून में बारिश का कहर, उफनते नाले में बहीं सात कारें

शनिवार रात देहरादून के रायपुर क्षेत्र में तेज बारिश से नाले उफान पर आ गए, जिससे सुंदरवाला की ओर पहाड़ी से पानी का तेज बहाव आ गया। देखते ही देखते पानी ने सैलाब का रूप ले लिया और इस दौरान एक घर की दीवार ढह गई। इसके साथ ही गेट भी पानी के बहाव में उखड़कर बह गया। वहीं, इस दौरान उस क्षेत्र में खड़ी सात कारें बह गई।

बारिश और बिजली की तेज आवाज से लोग दहशत में आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाके में रूट डाइवर्ट कर पानी में बही गाड़ियों को बाहर निकलवाया। गनीमत रही कि पानी के बहाव के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। सड़कों पर पानी आ जाने से कुछ देर के लिए यातयात भी प्रभावित रहा।

आज कुमाऊं में भारी बारिश के आसार

रविवार को कुमाऊं के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राजधानी दून में भी बादल छाये रहने और एक से दो दौर की बारिश होने की संभावना है।

वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ जिले में आधा दर्जन से अधिक सड़कें बह गईं हैं, जिससे मुख्य मार्गों पर मलवा आने से आवाजाही ठप हो गई है। सड़क के बहने से नाचनी में एक वृद्धा की तीन दिन से अंत्येष्टि नहीं हो सकी है। परिजनों के गुहार लगाने पर प्रशासन ने आईटीबीपी के जवानों को मार्ग खोलने के लिए लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest