नीतीश कुमार से मिलेंगे JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Nitish Kumar

Nitish Kumar

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर आज पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात को लेकर संभावना जताई जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भी चर्चा हो सकती है। क्योंकि नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के दौरान संसद में जेडीयू ने सपोर्ट किया था। पार्टी के इस फैसले को लेकर प्रशांत किशोर खफा नजर आए थे।

नागरिकता संशोधन बिल पर जदयू के स्टैंड से खफा प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि नागरिक संशोधन बिल का समर्थन करने के पहले जेडीयू नेतृत्व को उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए, जिन्होंने 2015 में उन पर विश्वास और भरोसा जताया था। हमें नहीं भूलना चाहिए की 2015 की जीत के लिए पार्टी और इसके प्रबंधकों के पास जीत के बहुत रास्ते नहीं बचे थे।

इस मुद्दे पर लगातार दो दिन ट्वीट कर अपनी आपत्ति जताने वाले किशोर का नाम लिए बिना ही नीरज कुमार ने इशारों ही इशारों में जवाब दिया है। गुरुवार की सुबह अपने ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष हैं। यह दर्पण की तरह साफ है। काम ही उनकी पहचान है। 

उन्होंने प्रशांत किशोर को सलाह दी कि भ्रम न पालें, वोट के गणित को देखें। नीतीश कुमार के नेतृत्व एवं जनादेश से स्पष्ट हो जाएगा। गौर करें 2015 विधानसभा चुनाव (64.17 लाख) की तुलना में 2019 लोकसभा चुनाव (89.02 लाख) में जदयू के वोटों में 39% (24.85 लाख) का इजाफा हुआ। ज्ञानवर्द्धन करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest