इतिहास रचने से कुछ कदम दूर रोहित शर्मा,वेस्टइंडीज दौरे पर तोड़ सकते हैं ये चार रिकॉर्ड्स

recordstobebroken

3 अगस्त से टीम इंडिया का वेस्ट इंडीज दौरा शुरू होने वाला है। यूएस में टी-20 सीरीज से दौरे का आगाज होगा। उसके बाद वन डे और आखिरी में टेस्ट सीरीज खेली जाएंगी। वर्ल्ड कप के बाद यह भारत के लिए पहली सीरीज होगी। इसी के साथ विश्व कप 2019 के नौ मैचों में 648 रन बनाकर टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे रोहित, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में फिर अपने बल्ले से नई कहानी लिखना चाहेंगे।

रोहित शर्मा की शुरुआत

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए एक मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर डेब्यू किया था। शुरुआती कुछ साल रोहित शर्मा को बल्लेबाजी में मध्यक्रम में मौका मिलता था, लेकिन जब से सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित ने खेलना शुरू किया तब से वह अलग ही रंग में नजर आए। रोहित ने पारी की शुरुआत करते हुए कई रिकार्ड्स अपने नाम किए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय ओपनर बनने का मौका होगा। रोहित शर्मा के नाम एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 294 छक्के दर्ज हैं।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने लगाया है। उन्होंने नौ मैचों में चार अर्धशतक लगाए हैं। रोहित शर्मा के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी -20 क्रिकेट के 10 मैचों में दो अर्धशतक हैं। अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में तीन और अर्धशतक लगा देते हैं, तो वह दिलशान के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

टी-20 में रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज़ बनने के लिए सिर्फ 4 छक्के और लगाने है। इस समय वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 105 छक्के हैं। वहीं दूसरे नंबर बल्लेबाज न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं, जो 103 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा 94 टी-20 मैच में 101 छक्के लगा चुके हैं। अगर वे चार छक्के और लगाते हैं तो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *