INDvsSA: रोहित-विराट के बीच होगी टी-20 का किंग बनने की जंग

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबले आज बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच एक-दूसरे को पीछे छोड़ने की रेस जारी रहेगी। मोहाली के मैदान पर 72 रन की शानदार पारी खेल विराट कोहली ने रोहित को पछाड़ते हुए टी-20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए थे। वहीं, इस मुकाबले में रोहित के पास मौका होगा कि वह विराट को पछाड़ते हुए टी-20 में नंबर वन बल्लेबाज बन जाएं और इसके लिए उन्हें मात्र आठ रन की दरकार है।

कप्तान विराट कोहली ने मोहाली के मैदान पर अपनी 72 रन की पारी में रोहित शर्मा को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया था। अब रविवार को होने वाले मुकाबले में रोहित के पास विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़कर टी-20 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

विराट का रिकॉर्ड तोड़ने से महज आठ रन दूर हैं रोहित शर्मा

टी-20 इंटरनेशनल में विराट ने 71 मैच की 66 पारियों में 50.85 की औसत से 2441 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 22 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम टी-20 के 97 मैच की 89 पारियों में 2434 रन बनाए हैं और वह विराट के रिकॉर्ड तोड़ने से महज आठ रन दूर हैं। इसमें रोहित ने चार शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं।

बता दें कि टी-20 सीरीज में विराट सेना दक्षिण अफ्रीका को दूसरे मैच में मात देकर सीरीज में 1-0 से आगे है। पहला टी-20 मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारतीय टीम बेंगलुरु के मैदान पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपनी जमीन पर पहली टी-20 सीरीज जीत रिकॉर्ड कायम करना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *