टी-20 सीरीज: द. अफ्रीका के खिलाफ कुलदीप-चहल को नहीं मिली जगह, ये है बड़ी वजह

खेल डेस्‍क: आगामी 15 सितंबर से भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज का आगाज करेगी। इस टी-20 सीरीज में स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह युवा राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। कुलदीप और चहल को टीम में शामिल न करने की वजह चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बताई है।

मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने एक निजी टीवी न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा है कि कुलदीप और चहल का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वो दूसरे खिलाड़ियों को भी परखना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि स्पिन गेंदबाजी विभाग में विभिन्नता लाने के लिए हम युवा खिलाड़ियों को लगातार मौका दे रहे हैं। ये सब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। पिछले दो सालों में चहल और कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया है, वो टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

एमएसके प्रसाद ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में श्रेयस अय्यर को एक परिपक्व बल्लेबाज के रूप में उभरते हुए देखा है। वह टीम की पस्थितियों के अनुसार खेलने में सक्षम हैं। इसके अलावा हमने नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को भी क्रिकेट के इस प्रारूप में अच्छा करते हुए देख रहे हैं।

टी-20 सीरीज के बाद होगी टेस्‍ट सीरीज

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में, दूसरा 18 सितंबर को मोहाली में और तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेलेगी। वहीं, टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *