पूर्व वित्त मंत्री जेटली की हालत को लेकर डॉक्टरों ने दिया बड़ा बयान

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत में अब काफी सुधार है और डॉक्टरों ने रविवार को कुछ जांच रिपोर्ट आने के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार की पुष्टि की है। वियतनाम गए एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी बीती रात दिल्ली लौटे। उन्होंने रविवार सुबह पूर्व वित्त मंत्री से मुलाकात कर हालचाल लिया। सूत्रों का कहना है कि अरुण जेटली को दो से तीन दिन और एम्स में रहना पड़ सकता है।

बता दें कि एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि फेफड़ों में पानी भरने के कारण उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई थी। सुबह नाश्ते के वक्त उनकी सांसें उखड़ते देख परिजनों ने आनन-फानन में शुक्रवार को उन्हें एम्स में भर्ती कराया था।

साथ ही डॉक्टरों के अनुसार, इससे पहले उनके फेफड़े में एक प्रकार के कैंसर का ऑपरेशन भी हो चुका है। इसीलिए एंटीबायोटिक्स के साथ-साथ उन्हें हाईडोज दी गई, ताकि पानी सुखाया जा सके।डॉक्टरों का कहना है कि रविवार को पूर्व वित्त मंत्री का ब्लड प्रेशर, हार्ट बीट भी सामान्य रिकॉर्ड हुई है। उनके यूरिन से जुड़े संक्रमण में भी काफी हद तक सुधार है।

इसीलिए एक या दो दिन के बाद उन्हें छुट्टी मिल सकती है। उनसे मिलने रविवार को एम्स के कार्डियोन्यूरो सेंटर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी पहुंचे। वे यहां करीब एक घंटा गुजारने के बाद लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *