पैगाम 2019 के सेमीफाइनल में LU, अम्बालिका इंस्टिट्यूट और एम वी मीडिया ने दी प्रस्तुति

पैगाम 2019 के सेमीफाइनल के तीसरे चरण में दिनांक 13 अक्टूबर 2019 रविवार को शहर के तीन मुख्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया । जिसमे से पहला स्थान था चारबाग़ जंक्शन, जहां लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपना नुक्कड़ प्रस्तुत किया। इसके बाद रूमी दरवाजे पर अंबालिका इंस्टिट्यूट और रिवर फ्रंट पर एमवी मीडिया इंस्टीट्यूट ने अपनी प्रस्तुति दी। इन सभी टोलीयों ने सेमी फाइनल्स में अपने नुक्कड़ की प्रस्तुति दी ।

आपको बताते चलें कि पैगाम 2019 का संदेश है कि “जन-जन तक पहुंचे पैगाम, दहेज देना भी है हराम।” इस विषय पर 5 अक्टूबर 2019 शनिवार को गोमती रिवरफ्रंट पर प्री राउंड का आयोजन किया गया था, जिसमें दस टीमें उपस्थित थी। इन सभी टीमों ने उक्त विषय पर अपने-अपने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति करे।

पैग़ाम 2019 के यह सेमीफाइनल 11 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2019 तक शहर के विभिन्न चौराहों पर किए जा रहे हैं जिनमें चयनित 10 टीमों को अलग-अलग जगहों पर अपने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देनी होगी।

आज के तीनों ही नुक्कड़ नाटकों में निर्णायक की भूमिका में रहे अधिवक्ता मोहित निगम, अच्युत अवस्थी, मंगला तिवारी,सुश्री वर्तुल, सुश्री काव्या एवं सुश्री मुकेश कुमार जी। सभी ने तीनों टीमों के प्रयासों को खूब सराहा। इस अवसर पर मौजूदा स्थान पर उपस्थित भीड़ ने इस विषय पर एक ठोस कदम उठाने के लिए वी द न्यू डेफिनेशन ऑफ यंगस्टर्स फाउंडेशन को बहुत शुभकामनाएं दी और सभी को इस विषय पर जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *