जम्‍मू-कश्‍मीर में छह हथियारों के साथ तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

आज जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को बरामद किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में छह हथियारों के साथ तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी संगठन घाटी का माहौल खराब करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसी को लेकर सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाए जा रहे हैं।

इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक का पीछा किया और ट्रक को बरामद करने में सफलता हासिल की। इस दौरान तीन संदिग्‍ध आतंकियों के पास से चार एके-56, दो एके-47 बरामद हुईं। इन आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ जारी

कठुआ के एसएसपी श्रीधर पाटिल के मुताबिक, पकड़े गए आतंकियों के पास से चार एके-56, दो एके-47 और छह मैग्जीन बरामद की गई हैं। साथ ही इन हथियारों में प्रयोग में लाए जाने वाले 180 कारतूस भी बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ चल रही है। सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हैं। वहीं, आईजीपी के मुताबिक, बरामद किए गए ट्रक की जांच की जा रही है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी कश्मीर निवासी हैं। उन्‍होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि यह आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों की मदद से पठानकोट में बामयाल सीमा से होते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर से दाखिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest