क्योटो के एनिमेशन स्टूडियो में लगी भीषण आग ने ले ली 33 जान,आग लगाने वाला उसी आग में झुलसा

The fire took place at the Animation Studio in Kyoto, 33 lives, the fire incursion burned in the same fire

जापान में गुरुवार सुबह 10:30 बजे आग लग गई,उस वक़्त तीन मंजिला इमारत में करीब 70 लोग काम कर रहे थे। आग पांच घंटे तक लगी रही, इसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने इस पर काबू पाया।जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस घटना को भयावह बताया और मृतकों के प्रति संवेदना जताई।

गुरुवार को जापान के क्योटो शहर के एक एनिमेशन स्टूडियो में एक शख्स ने आग लगा दी।इस घटना में 33 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताये जा रहे।पुलिस का कहना है कि गुरुवार 41 वर्षीय एक व्यक्ति ने सुबह 10:30 बजे तीन मंजिला क्योटो एनिमेशन कंपनी के स्टूडियो में घुसकर ज्वलनशील पदार्थ का छिड़काव किया और फिर आग लगा दी।उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसे जली हुई हालत में अस्पताल ले जाया गया।

आग पांच घंटे तक लगी रही, इसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने इस पर काबू पाया।उस वक्त तीन मंजिला इमारत में करीब 70 लोग काम कर रहे थे।स्टूडियो के पहले और दूसरे तल से कई शव बरामद हुए हैं।घटनास्थल से चाकू भी मिला है।घटनास्थल के टीवी फुटेज में आग की लपटें और धुआं खिड़की से आता दिख रहा है।


क्योटो पुलिस सूत्रों ने जापानी सरकारी टीवी एनएचके से कहा कि आग में 33 लोग मारे गए हैं।जापान में काफी समय बाद इतनी बुरी तरह से आग लगी है।करीब 36 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए,जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।


कुछ चश्मदीदों ने बताया कि आग लगाने वाला संदिग्ध नाराजगी से चिल्ला रहा था।चश्मदीदों के हवाले से बताया कि उन्होंने एक तेज धमाके के साथ इमारत से काला धुआं निकलते देखा।सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में संदिग्ध घटनास्थल पर जमीन पर पड़ा दिख रहा है और पुलिस ने उसे घेर लिया और उसके पांव जले हुए हैं।


पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस शख्स ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।सोशल मीडिया पर कंपनी के एनीमेशन के प्रशंसकों ने घटना के प्रति आश्चर्य जताया है।



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *