नारायण सेवा संस्थान द्वारा टैलेंट शो में प्रदर्शन करने के लिए मंच पर उतरे दिव्यांग मॉडल, देखें तस्वीरें

दिल्ली : गैर-लाभकारी संगठन नारायण सेवा संस्थान ने दिव्यांग व्यक्तियों की सेवा करने की प्रेरक यात्रा में संस्थान का सहयोग करने वाले दानदाताओं के योगदान को सराहने के लिए ‘इंटरनेशनल अवार्ड सेरमनी 2019’ का आयोजन किया।

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ, टेलीविजन स्टार दिलीप जोशी और मोटिवनेशनल स्पीकर जया किशोरी, प्राची देवी, डॉ. संजय कृष्णन सलिल के साथ उत्तरी दिल्ली की उपायुक्त इरा सिंघल ने नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री प्रशांत अग्रवाल के साथ इस भव्य समारोह की शोभा बढ़ाई।


टैलेंट के परफॉर्मेंस की शुरुआत ‘दिव्य हीरोज’ के मंत्रमुग्ध कर देने वाले शानदार नृत्य प्रदर्शन के साथ हुई, इसके बाद जन्म से अविकसित हाथों वाली दीया श्रीमाली ने स्वागत नृत्य किया। प्रोग्राम में उत्साह चरम पर पहुंच गया जब व्हीलर चेयर राउंड, फ्यूजन डांस परफॉर्मेंस, आर्टिफिशियल लिम्ब राउंड और लावनी डांस की बैक टू बैक रॉकिंग परफॉरमेंस देखने को मिली। रैंप वॉक करते हुए और स्टेज पर स्टंट करते हुए कलाकारों का आत्मविश्वास देखते बनता था।


नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री प्रशांत अग्रवाल ने कहा, ‘हम इन प्रतिभाओं को मंच पर देखकर बहुत खुश हैं जो जीवन में खुशियों की तरफ देखने के लिए सभी को प्रेरित करते हैं। हम इन बच्चों को जीवन के सर्वश्रेष्ठ अवसर और एक्सपोजर देने की पूरी कोशिश करते हैं। 30 सामूहिक विवाह कार्यक्रमों और दिव्यांग टैलेंट शो के 10 वें संस्करण के बाद, हम और अधिक प्रतिभाओं को लाने की योजना बना रहे हैं और पूरे भारत में शो की सुविधा लाने के लिए बड़ा मंच तैयार कर रहे हैं।’


प्रतिभाशाली दिव्यांगों को पुरस्कृत करते हुए, बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ ने कहा, ‘परफॉर्मेंस जबरस्त थीं। इन बच्चों ने अपनी शारीरिक बाधाओं के बावजूद खुद पर तरस नहीं खाया और शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कैरेक्टर को जीया, बिना परेशानी के बहुत मजे-मजे में परफॉर्मेंस दी। इन दिव्य नायकों से कोई कैसे प्रेरित नहीं हो सकता है? वे वास्तव में स्टार हैं।’


अपने समर्थन से दिव्यांगों के जीवन बदलने वाले सफर में सहभागी बनने वाले दुनिया भर के 100 से अधिक दानदाताओं को विभिन्न श्रेणियों में राष्ट्रीय सेवा मनीषी पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा दधीचि पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा भूषण पुरस्कार, राष्ट्रीय सेवा श्री पुरस्कार और राष्ट्रीय सेवा गौरव पुरस्कार दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *